गूगल तुम कहां रहती हो? (Google tum kahan rahti ho)

हमारे मोबाइल फोन में ऐसे बहुत सारे फीचर हैं जिसके द्वारा हम अपना मनोरंजन कर सकते हैं पर सबसे interesting features में से एक Google voice assistant है।

आजकल यह फीचर सभी फोन में पाए जाते है feature के द्वारा हम बहुत सारे मजेदार कार्य कर सकते हैं।

हम सभी google assistant का इस्तेमाल करते हैं और कभी ना कभी गूगल असिस्टेंट से बात करते हैं और गूगल असिस्टेंट द्वारा हमारे हर सवाल का जवाब बहुत ही मजेदार ढंग से दिया जाता है आप ने कभी सोचा है कि अगर आप गूगल से सवाल पूछते हैं कि “गूगल तुम कहां रहती हो” तब आपको गूगल द्वारा क्या जवाब मिलेगा।

गूगल तुम कहां रहती हो

आप सभी के मन में कभी न कभी यह सवाल जरूर आया होगा कि अगर google से सवाल करते हैं कि “गूगल तुम कहां रहती हो” (Google tum kahan rahti ho?) तो इसका जवाब क्या मिलेगा “hi गूगल तुम कहां रहती हो” (Hi google tum kahan rhti ho?) तो आपको जवाब क्या मिलेगा?

गूगल तुम कहां रहती हो?

सवाल: गूगल तुम कहां रहती हो? (Google tum kahan rahti ho?)

जवाब 1: मैं क्लाउड में रहती हूं और उम्मीद करती हूं कि मैं हर एक के दिल में भी।💖

जवाब 2: आपके डिवाइस में और फिर क्लाउड में।😊

जवाब 3: यह जानकारी खोजने के लिए पूरी दुनिया में घूमती रहती है पर इस डिवाइस में भी रहती हूं और उम्मीद करती हूं कि मैं हर एक के दिल में भी रहती हूँ। 😀

इस तरह के मजेदार जवाब आपको गूगल की तरफ से मिलेंगे अगर आप गूगल से पूछेंगे कि “गूगल तुम कहां रहती हो?” (google tum kahan rahti ho?)

यह जवाब आपको तभी मिलेंगे जब आपके गूगल असिस्टेंट की भाषा हिंदी में होगी अगर आपके गूगल वॉइस असिस्टेंट की भाषा अंग्रेजी में होगी तो जवाब अलग होगा।

सवाल: Google tum kahan rahti ho?

जवाब: Google Headquarter located in 1600 amphitheatre Parkway in Mountain View California United States

अगर आपकी भाषा अंग्रेजी में होगी तब अगर आप गूगल से सवाल करती हो hi google tum kahan rahti ho? तो आपको जवाब के तौर पर गूगल अपने हेड क्वार्टर का पता बताएगा।

अगर आपके मोबाइल के गूगल असिस्टेंट की भाषा अंग्रेजी है और आप गूगल असिस्टेंट से हिंदी में बातें नहीं कर पा रहे हैं तो आपको सबसे पहले गूगल असिस्टेंट की आधा को बदलना होगा  इसके लिए आपको निम्नलिखित step follow करने होंगे:

  • Step1: open Google assistant
  • Step2: Google change your language in Hindi

इसके बाद गूगल असिस्टेंट की भाषा आपकी हिंदी में हो जाएगा और आप गूगल असिस्टेंट से हिंदी में वार्तालाप कर पाएंगे।

आपने कभी सोचा है कि अगर आप गूगल से पूछते हैं कि गूगल मैं कहां रहता हूं तो क्या गूगल आप का पता बता देगा तो अभी के सवाल के बारे में जानेंगे कि अगर आप गूगल से पूछते हैं कि गूगल मैं कहां रहता हूं तब गूगल से आपको क्या जवाब मिलेगा?

सवाल: Google मैं कहां रहता हूं?

जवाब: इस प्रश्न के उत्तर में गूगल आपका पता नहीं बताता बल्कि वह इंटरनेट में उपलब्ध जानकारी को आपको दिखाता है।

इस प्रश्न के उत्तर के तौर पर गूगल आपको इंटरनेट के कुछ वेबसाइट और youtube videos की लिस्ट दिखाएगा जिसमें गूगल मैं कहां रहता हूं इस keyword का इस्तेमाल किया गया है।

इसे तरह के कुछ और सवाल जैसे google मेरा नाम क्या है? या google तुम कैसे हो? इत्यादि आप गूगल से पूछ सकते है और इसके बदले मैं Google आपको बोहत ही मज़ेदार जवाब देगा।

अगर आप अपने फोन में गूगल असिस्टेंट कैसे माल नहीं कर पा रहे हैं और इस तरह की मजेदार सवाल जवाब नहीं कर पा रहे हैं तो आपके फोन में गूगल असिस्टेंट  कार्य नहीं कर रहा होगा गूगल असिस्टेंट का कार्य ना करने का मुख्य तीन कारण है जो कि निम्नलिखित हैं 

  • मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन ना होना
  • मोबाइल में gmail id login ना होना 
  • Mobile में Google Assistant download ना होना

मोबाइल में गूगल असिस्टेंट को आप गूगल प्ले स्टोर से जाकर डाउनलोड कर सकते हैं उसके बाद आपको गूगल असिस्टेंट को enable करना होता है और उसे एक्टिवेट करना होता है गूगल असिस्टेंट enable और एक्टिवेट करने की पूरी जानकारी पाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें इस लिंक में आपको गूगल असिस्टेंट को एक्टिवेट कैसे करें इसके बारे में पूरी जानकारी दी गई है।

गूगल सचिन तेंदुलकर कहां रहते हैं?

सचिन तेंदुलकर मुंबई के पेरी क्रॉस रोड में रहते हैं।

इस सवाल के उत्तर में आपको गूगल सचिन तेंदुलकर के घर का पता साथ में घर की और जितनी जानकारी इंटरनेट पर मौजूद होती है वह सारी आपको मिल जाएगी जैसे कि घर कहां स्थित है? घर कितने में खरीदा गया है? घर कब खरीदा गया है? यह जानकारी गूगल इंटरनेट पर मौजूद किसी वेबसाइट  से देता है।

गूगल मछली कहां रहती है?

मछली नीचे पानी में रहती है और यह बहुतायत समुंदर और नदियों में पाई जाती हैं।

इस तरह के सवाल के जवाब गूगल असिस्टेंट गूगल के माध्यम से इंटरनेट पर सर्च कर कर आपको देती है यानी कि गूगल असिस्टेंट की मदद से आप किसी भी सवाल का जवाब पा सकते हैं। 

बस आपको google assistant on करना है और अपने सवाल को गूगल असिस्टेंट को कहना उसके बाद गूगल असिस्टेंट आपके सवाल को गूगल से खोजकर आपको देगा।

गूगल असिस्टेंट से बात करना बहुत ही मजेदार होता है क्योंकि यह आपके हर एक सवाल का बहुत ही मजेदार और रोमांचक जवाब देता है।

इस मनोरंजन के अलावा आप गूगल असिस्टेंट के द्वारा बहुत सारे कार्य भी करा सकते हैं यह हमारे बहुत सारे कार्यों को बहुत आसान कर देती है गूगल हमारे मोबाइल फोन की soul है इसके बिना हमारा मोबाइल फोन अधूरा है और गूगल हमारे फोन में बहुत सारी features देते हैं और वॉइस असिस्टेंट उसी में से सबसे बेहतरीन features में से एक है इस असिस्टेंट की मदद जानकारी भी कर सकते हैं और साथ ही साथ हम अपने मनोरंजन के लिए इससे बातें भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

घर बैठे पैसे कैसे कमाएं? [25,000 हर महीने]