हाई गूगल कैसे हो (Hi Google Kaise Ho)

आज के समय में गूगल हमारे जीवन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण भाग बन चुका है हमारे अधिकतर कार्य गूगल बहुत आसानी से कर देता है गूगल बस एक टेक्नोलॉजी नहीं रहा यह हमारी जिंदगी और कार्य करने की शैली में एक अहम भाग बन गया है।

Google assistant  Google का voice assistant service है। गूगल असिस्टेंट की मदद से आप बहुत ही सारे कार्य कर सकते हैं पर क्या आपको मालूम है कि गूगल असिस्टेंट से आप बात भी कर सकते हैं गूगल आप के पूछे गए सवालों का जवाब भी देगा।

गूगल आपके पूछे गए सवालों का बहुत ही हास्य और रोमांचक तरीके से जवाब देता है बहुत से लोग गूगल से एक प्रश्न करते हैं गूगल तुम कैसे हो (google tum kaise ho?) या फिर गूगल तुम कैसी हो? (Google tum kaisi ho?), गूगल आप कैसे हो? (google aap kaise ho?)

आज इस आर्टिकल में हम यही जानेंगे कि गूगल कैसे हो? (Google kaise ho?) इसका जवाब गूगल असिस्टेंट क्या देता है?

गूगल तुम कैसे हो? (Google tum kaise ho?)

Google Assistant artificial intelligence पर आधारित है इसलिए यह voice assistant  एक व्यक्ति की तरह आपसे बात कर सकता है आप इससे कई तरह के सवाल पूछ सकते हैं और आपको इससे बेहद रोमांचक उत्तर प्राप्त होंगे।

Hi Google Kaise Ho

अगर आप गूगल से पूछते है कि गूगल तुम कैसी हो तो इस सवाल का जवाब मैं गूगल उत्तर देगा मैं अच्छी हूं और आशा करती हूं कि आप भी अच्छे होंगे अभी समाज की प्रस्तुति बहुत ही अच्छी नहीं है पर हमें हिम्मत रख कर इस परिस्थिति को पार करना है।

अगर आप गूगल पर पूछते हैं कि गूगल तुम कैसे हो या फिर गूगल तुम कैसी हो? विभिन्न प्रकार के उत्तर आपको देगा जैसे कि

सवाल: गूगल तुम कैसे हो?

जवाब1 : मैं अच्छी हूं धन्यवाद और मैं आपकी क्या मदद कर सकती हूं।

जवाब 2 : मैं अच्छी हूं और आशा करती हूं कि आप भी अच्छे होंगे अभी समाज की प्रस्तुति बहुत ही अच्छी नहीं है पर हमें हिम्मत रख कर इस परिस्थिति को पार करना है।

अभी के समय में आपको इस तरह को उत्तर मिलेंगे क्योंकि अभी का समय करो ना काल का समय है और गूगल से यह पूछने के बाद गूगल तुम कैसी हो तो आपको इस तरह के उत्तर मिलेंगे।

इस तरह के उत्तर ऐसे मोबाइल में मिलेंगे जिनमें Google assistant activate होता है।

अगर आपके मोबाइल में गूगल असिस्टेंट की भाषा अंग्रेजी में है और फिर भी आप गूगल से हिंदी में प्रश्न पूछते हैं तो गूगल आपके प्रश्न का जवाब देगा जैसे कि

सवाल: Google tum kaisi ho

जवाब 1: I am well, thank you how can I help you

जवाब 2: I am doing good thanks for asking anything I can help with 😊

आप जितनी बार गूगल से गूगल तुम कैसी हो यह पूछेंगे उतनी बार आपको गूगल की तरफ से अलग-अलग उत्तर मिलेंगे।

गूगल असिस्टेंट की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इतनी मजबूत है कि अगर आप उसे हिंदी में भी प्रश्न पूछते हैं और उसकी भाषा अंग्रेजी में set है तो भी वह आपके हिंदी में पूछे गए प्रश्न को समझकर अंग्रेजी भाषा में उत्तर देता है।

गूगल असिस्टेंट अगर आप हिंदी बात करना चाहते हैं तो आपको गूगल असिस्टेंट की भाषा बदलनी होगी इसलिए हम जानेंगे के गूगल असिस्टेंट की भाषा कैसे बदलें?

गूगल असिस्टेंट की भाषा कैसे बदलें?

Step 1: open Google assistant

गूगल असिस्टेंट खोलने के लिए आप mobile के home button का इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर ok google कहकर Google Assistant enable कर सकते हैं।

Step 2 : Google change your language

Step 3 : language option select kare

इसके बाद सफलतापूर्वक आपकी गूगल असिस्टेंट की भाषा बदल दी जाएगी।

गूगल से अगर आप पूछते हैं गूगल तुम कैसे हो और उसके बाद आपको गूगल की तरफ सेऊपर दिए गए उत्तर नहीं मिलते हैं। इसका कारण होता है कि उसने गूगल असिस्टेंट कार्य नहीं कर रहा होता है और गूगल असिस्टेंट का काम ना करने का निम्नलिखित कारण है।

  • Internet connection on ना होना
  • Gmail account मोबाइल में ना होना
  • Google assistant डाउनलोड ना होना

Case 1 : Internet connection ना होना

जैसा कि हम जानते हैं गूगल इंटरनेट के द्वारा चलता है अगर मोबाइल में internet connection off होगा और  गूगल असिस्टेंट से बात करना चाहेंगे तो यह कार्य नहीं करेगा क्योंकि गूगल असिस्टेंट इंटरनेट के द्वारा ही कार्य करता है और इंटरनेट कनेक्शन ना होने के कारण असिस्टेंट कार्य को नहीं कर पाता है।

बिना इंटरनेट कनेक्शन के अगर आप गूगल से पूछते हैं कि गूगल तुम कैसे हो?

गूगल उत्तर के तौर पर आपको यह जवाब देगा कि आपके मोबाइल में mobile data off है सबसे पहले आप अपने मोबाइल में internet connection को on करें।

बिना इंटरनेट कनेक्शन के अगर आप गूगल असिस्टेंट से सवाल जवाब करते हैं तो आपको हर एक सवाल का उत्तर नहीं मिलेगा कि आपके फोन मे mobile data off  है सबसे पहले आप अपने फोन में internet connection को on करें।

Case 2: Gmail id mobile में login ना होना 

अगर आपके फोन में gmail id login नहीं है और आप गूगल से सवाल करते हैं कि “गूगल तुम कैसी हो?”

तो गूगल उत्तर में कहेगा कि मुझे इंटरनेट में कुछ चीजें मिली हैं।

  • Step 1: Setting में जाएं
  • Step 2: Account and User में जाएं 
  • Step 3: Google में जाएं
  • Step 4: Sign option select करें
  • Step 5: अपना gmail id और password  डालें उसके बाद login करें।

इस कार्य को आप सीधे गूगल एप से भी कर सकते हैं। आपको Google app में जाना है sign in option को चुनना है और फिर अपना जीमेल आईडी और पासवर्ड को डालना है।

Case 3: Google assistant download ना होना

अगर आपके मोबाइल फोन में गूगल असिस्टेंट नहीं है तब आपको गूगल में जाना होता है और गूगल में micके चिन्ह पर क्लिक करना होता है उसके बाद आप गूगल से सवाल पूछ सकते हैं।

अगर आप इस तरीके से गूगल से पूछते हैं कि “गूगल तुम कैसे हो?” तो गूगल जवाब में आपको इंटरनेट सर्च के result दिखाएगा। ना कि आपसे गूगल वॉइस असिस्टेंट की तरह बात करेगा।

गूगल असिस्टेंट से बात करने के लिए आपके मोबाइल में गूगल असिस्टेंट ऐप होना बहुत जरूरी है इसीलिए सबसे पहले आप google play store में जाएं और Google assistant app को डाउनलोड करें।

Google Assistant app को enable कैसे करें और उसको एक्टिवेट कैसे करें इसके बारे में विस्तार से जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर click करें।

Google Assistant app से आप और भी बहुत सारी रोमांटिक बातें कर सकते हैं वह आपके हर एक सवालों का जवाब बहुत ही बेहतरीन और रोमांटिक तरीके से देगा।

गूगल तुम्हारी तबीयत कैसी है?

कभी-कभी मेरे अंदर bug सकते हैं पर इसे ठीक करने के लिए मेरे इंजीनियर हैं।🐞

गूगल मेरा तबीयत कैसा है?

मैं ठीक हूं और मुझसे पूछने के लिए धन्यवाद मैं आशा करती हूं कि आपके प्रिय जन और आप सब कुशल होंगे यह हमारे लिए बहुत ही कठिन समय है हमें इसे साथ मिलकर पार करना है।

गूगल मोदी जी कैसे हैं?

मैं राजनीति से दूर रहती हूं पर मैं आपको राजनीति के ताजा समाचार और आंकड़े दिखा सकती हूं ।

इस तरह के सवालों का गूगल असिस्टेंट बहुत ही रोमांचक तरीके से जवाब देता है। इस तरह के सवाल जवाब करके आप गूगल असिस्टेंट के द्वारा अपना मनोरंजन कर सकते हैं तथा अपने खाली समय में इस तरह के सवाल आप गूगल से पूछ सकते हैं गूगल असिस्टेंट आपको बहुत ही रोमांचक जवाब देगी।

Conclusion 

हमने देखा कि गूगल असिस्टेंट नाथ सिर्फ एक वॉइस असिस्टेंट है बल्कि यह आपके साथी की तरह है आप इतने किसी भी प्रकार का सवाल पूछ सकते हैं यह आपके हर एक प्रश्न का उत्तर बेहद ही सरल और रोमांटिक तरीके से देती है

जैसा कि हमने देखा अगर हम गूगल से पूछते हैं कि “गूगल तुम कैसी हो” तो गूगल आपको अलग-अलग जवाब देगा आप जितनी बार गूगल से “गूगल तुम कैसे हो” यह सवाल पूछेंगे उतनी बार गूगल आपको अलग-अलग जवाब देगा।

मुझे उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

घर बैठे पैसे कैसे कमाएं? [25,000 हर महीने]