Website बनाकर पैसे कैसे कमाए? [30,000 Per Month]

क्या आप भी

  • Website बनाकर पैसे कमाना चाहते हैं?
  • घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं?

क्या आप भी Website बनाकर पैसे कमाना चाहते हैं? घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं?

इस Contain को पढ़ने में आपको सिर्फ 3 से 4 मिनट का वक्त लगेगा लेकिन हो सकता है कि यह 3 से 4 मिनट आपकी आने वाले जिंदगी में एक नया मोड़ लेकर आए।

हम सभी लोग अपने मोबाइल और लैपटॉप में काम करके पैसा कमा सकते हैं। आज मैं भी मोबाइल और लैपटॉप में ही ऑनलाइन कार्य करके अपने खर्चे निकालता हूं और यह पैसे इतने हैं कि मैं अपने घर के खर्चे को भी इससे उठा सकता हूं।

घर बैठकर पैसा कमाने का आसान तरीका?

घर बैठकर पैसा कमाने और ऑनलाइन पैसा कमाने का सबसे सरल तरीका है ब्लॉगिंग।

यह जो आप आर्टिकल पढ़ रहे हैं यह भी ब्लॉगिंग का उदाहरण है। हम इन्हीं आर्टिकल के जरिए पैसा कमाते हैं लोगों तक हम जानकारियां पहुंचाते हैं और इन जानकारियों के माध्यम से ही हम पैसा कमाते हैं।

क्या आप जानते हैं?

अमेरिका दुनिया का सबसे विकसित देश है और वहां के लोगों का जीवन शैली हमारे यहां से बहुत ही बेहतर है कारण यह है कि वहां के लोगों के पास इनकम के लिए कुछ ना कुछ खुद का जरूर है।

वहां के 95% लोगों के पास खुद का ब्लॉग है और वह इंटरनेट और ऑनलाइन के माध्यम से पैसा कमाते हैं। आज दुनिया का सबसे बड़ा बाजार इंटरनेट है। अगर आप इस बाजार में उतरना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले ब्लॉगिंग के द्वारा ही इसमें उतरना चाहिए।

मैं Bloging से कितना कमाता हूं?

आप देख सकते हैं कि हम एक वेबसाइट से प्रतिदिन 4 से $5 और कभी-कभी $10 भी कमा लेते हैं ऐसे हमारे पास 10 से भी ज्यादा वेबसाइट है और हर वेबसाइट से अगर हम $4  कमाते हैं प्रतिदिन तो 10 वेबसाइट से औसतन $40 हम प्रतिदिन कमा लेते हैं।  यानी महीने के औसतन हजार डॉलर कमाते हैं।

Blogging कार्य का सबसे अच्छी बात यह है कि आप इस कार्य को किसी नौकरी को करते हुए भी घर बैठे कर सकते हैं पर ब्लॉगिंग में आपको थोड़ा वक्त देना होगा आपको थोड़ा धैर्य रखना होता है तभी जाकर आप ब्लॉगिंग में सफल हो पाते हैं।

Blogging क्या है?

ब्लॉगिंग यानी कि इंटरनेट में वेबसाइट के माध्यम से जानकारी उपलब्ध कराना हम जब भी किसी भी चीज की जानकारी पाना चाहते हैं तो हम गूगल करते हैं या यूट्यूब पर देखते हैं तो गूगल में जो वेबसाइट के माध्यम से आप पढ़ते हैं और जानकारी को प्राप्त करते हैं उसी जानकारी को गूगल की सहायता से जरूरतमंद तक पहुंचाना ही ब्लॉगिंग कहलाता है।

ब्लॉगिंग करने के फायदे

Blogging करने के फायदे की बात करें तो सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप इसमें किसी के अंदर कार्य नहीं करते हैं इसमें आप खुद के लिए कार्य करते हैं और जब व्यक्ति खुद के लिए कार्य करता है तब वह अपने कार्य में और भी मेहनत करता है।

Blogging करने के अनेकों फायदे हैं अब हम blogging के फायदे के बारे में जानेंगे

  • ब्लॉगिंग करने के लिए आपको किसी डिग्री की जरूरत नहीं पड़ती है।
  • ब्लॉगिंग करना एक तरह से बिजनेस करना होता है जिसमें आप इंटरनेट की दुनिया में लोगों तक अपनी जानकारी पहुंचा रहे हैं और लोगों को अपनी वेबसाइट के द्वारा सुविधा प्राप्त करा रहे हैं।
  • ब्लॉगिंग करने का एक सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसमें आपको डॉलर में इनकम होता है जिसके कारण आप ब्लॉगिंग करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते।
  • ब्लॉगिंग करने के लिए आपको नौकरी छोड़ने नहीं पड़ती है आप अपनी पढ़ाई के साथ-साथ और अपने नौकरी के साथ साथ भी ब्लॉगिंग कर सकते हैं आज मैं भी  Blogging अपनी पढ़ाई के साथ ही कर रहा हूं।
  • Blogging में आपको किसी बॉस के अंदर कार्य करना नहीं होता है। आप खुद की वेबसाइट के मालिक होते हैं।
  • ब्लॉगिंग करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप इस कार्य को किसी भी समय कर सकते हैं और इस कार्य को करने के लिए आपको कोई निश्चित समय नहीं होता है आप अपने घर वालों को भी समय दे सकते हैं और अपनी पढ़ाई में भी समय दे सकते हैं।

आज मैं ब्लॉगिंग करके अपने कॉलेज की फीस और अपनी हर जरूरतों को पूरा करता हूं। Blogging में लोगों के लिए बहुत ही अच्छा अवसर है और इसमें युवाओं को बहुत अच्छे कमाई के अवसर है।

Blogging करके कितना कमा सकते हैं?

ब्लॉगिंग करके आप एक अच्छी खासी रकम हर महीने कमा सकते हैं ब्लॉकिंग करके आज युवा और बहुत से अच्छे ब्लॉगर लाखों रुपए महीने कमा रहे हैं।

औसतन एक ब्लॉगर ब्लॉगिंग करके महीने के ₹30000 से लेकर ₹60000 तक आराम से कमा सकता है।

यह कमाई फिक्स नहीं होती है एक कमाई को आप बहुत आगे तक ले जा सकते हैं आजकल के ब्लॉगर हर महीने 400000 से लेकर ₹500000 तक कमा रहे हैं और कुछ-कुछ ब्लॉगर तो ₹1000000 तक भी कमा रहे हैं।

एक वेबसाइट तभी आपको पैसा दे सकती है जब उस वेबसाइट पर हर महीने अच्छी संख्या में लोग पढ़ने आते हैं।

ब्लॉगिंग ही क्यों करें?

अब सबसे महत्वपूर्ण सवाल यह है कि आखिर ब्लॉगिंग ही क्यों करें?

आज ब्लॉगिंग करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसके लिए आपको ज्यादा टेक्निकल नॉलेज की जरूरत नहीं है। आप जिस क्षेत्र में अच्छी जानकारी रखते हैं और जिसमें आपको बहुत रूचि है। आप उस क्षेत्र की जानकारी इंटरनेट के माध्यम से लोगों तक पहुंचा सकते हैं और अपने इस सुविधा और जानकारी के द्वारा पैसा कमा सकते हैं।

ब्लॉगिंग करने के लिए आपको बस एक वेबसाइट की जरूरत होती है और यह वेबसाइट किसी से बनवा सकते हैं आजकल बहुत सी एजेंसी हैं जो की वेबसाइट बनाती हैं।

हम भी अपने क्लाइंट के लिए वेबसाइट बनाते हैं और साथ ही साथ उन्हें अगर quality content भी चाहिए होता है तो हम उन्हें SEO friendly quality content भी प्रदान कराते हैं।

ब्लॉगिंग करने के लिए आपको सिर्फ किसी भी विषय में अच्छी जानकारी का होना बहुत जरूरी है और साथ ही साथ आपके अंदर रिसर्च स्किल होनी बहुत जरूरी है।

आप Blogging की शुरुआत कैसे करेंगे?

ब्लॉगिंग की शुरुआत आप दो तरीके से कर सकते हैं।

पहला तरीका यही आप खुद से सारी चीजों को जाने और उसके बाद इस क्षेत्र में काम करें और इसके लिए आपको कम से कम 7 से 8 महीने का वक्त लग जाएगा।

और उसके बाद भी आपको सही जानकारी हासिल करने में सालों लग सकते हैं।

दूसरा तरीका यह है कि आप किसी एजेंसी के पास जाए और वहां से अपने लिए वेबसाइट तैयार करवाए।

Note:- अगर आप चाहते हैं कि मैं आपको वेबसाइट बना कर दूं और ब्लॉगिंग की सारी जानकारी पूरी डिटेल में दूं तो आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके मुझसे Contact कर सकते हैं या कमेंट करके मुझे बता सकते हैं।

एजेंसी से वेबसाइट बनवाने के फायदे क्या है?

एजेंसी से वेबसाइट बनवाने का सबसे बड़ा फायदा है आपका समय का बचत।

हो सकता है कि शुरुआत में आपको थोड़े पैसे खर्च करने की आवश्यकता पड़े लेकिन आप ब्लॉगिंग की क्षेत्र में 10 से 15 दिनों में अपना काम शुरू कर सकते हैं और 3 से 4 महीने की अंदर आप भी महीने के हजारों रुपए कमा सकते हैं।

क्या आप चाहते हैं मैं आपके लिए Website बना कर दूं?

अगर आप ब्लॉगिंग करना चाहते हैं और ऐसे में आप मुझसे अपनी वेबसाइट बनवाना चाहते हैं तो आप हमें जरूर बताइए।

मैं और मेरी टीम आपके लिए 2 दिन के अंदर आपको आपका वेबसाइट तैयार करके दे देगी और साथ ही में आप हमारे कांटेक्ट में भी बने रहेंगे जिससे कि कभी भी जरूरत पड़ने पर मैं और मेरी टीम आपकी मदद कर सके।

Website बनाकर पैसे कैसे कमाए? [30,000 महीने]